दक्षिण कोरियाई नाटक Korean माई सीक्रेट, टेरियस ’ने कोरोनोवायरस महामारी की भविष्यवाणी की, नेटफ्लिक्स उपयोगकर्ताओं को ढूंढा - Hindi Facts

Latest

Hindi Facts is information about current events. This may be provided through many different media: word of mouth, printing, postal systems, broadcasting, electronic communication, or through the testimony of observers and witnesses to events.

Subscribe Us

BANNER 728X90

गुरुवार, 26 मार्च 2020

दक्षिण कोरियाई नाटक Korean माई सीक्रेट, टेरियस ’ने कोरोनोवायरस महामारी की भविष्यवाणी की, नेटफ्लिक्स उपयोगकर्ताओं को ढूंढा

दक्षिण कोरियाई नाटक Korean माई सीक्रेट, टेरियस ’ने कोरोनोवायरस महामारी की भविष्यवाणी की, नेटफ्लिक्स उपयोगकर्ताओं को ढूंढा










स्टीवन सोडरबर्ग के 'कॉनटैगियन' के बाद, यहां एक 2018 के-ड्रामा आता है जिसमें एक प्लॉट बिंदु है जो 'उत्परिवर्ती कोरोनवायरस' का संदर्भ देता है।

कोरोनावायरस के प्रकोप के मद्देनजर दुनिया भर में लोग अपने घरों तक ही सीमित हैं, कई नेटफ्लिक्स उपयोगकर्ता, जो द्विअर्थी-समाचार शो कर रहे हैं, एक विचित्र संयोग भर आया है जो दक्षिण कोरियाई में भूखंड को जोड़ने वाली एक महामारी से जुड़ा है, जो वर्तमान महामारी से प्रभावित है। दुनिया।

मेरा सीक्रेट, टेरियस, जो 2018 का शो है, जो नेटफ्लिक्स पर कई देशों में उपलब्ध है (हालांकि भारत नहीं) कोरोनोवायरस के प्रकोप को इसके पहले सीज़न में एक एपिसोड में दर्शाता है। इससे पहले, स्टीवन सोडरबर्ग की 2011 की फ़िल्म कंटैगियन भी इसी तरह की स्टोरीलाइन के लिए चर्चा में थी।

दक्षिण कोरियाई शो के सारांश में लिखा है, "एक गुप्त एजेंट जो एक असफल ऑपरेशन के बाद दुनिया से खुद को अलग कर लेता है, एक पड़ोसी की मौत के पीछे के रहस्य को उजागर करने की कोशिश करता है।"

यह एक पेचीदा हत्या-रहस्य के रूप में सामने आ सकता है, लेकिन पहले सीज़न के दसवें एपिसोड में, नेटफ्लिक्स उपयोगकर्ताओं ने पहचान की है कि 53 मिनट में, प्लॉट कोरोनोवायरस पर चर्चा में आता है।


एक डॉक्टर ने कुछ दस्तावेजों को एक अन्य चरित्र को सौंप दिया, उसे बताया, "हमें और अधिक शोध करना चाहिए, लेकिन यह एक उत्परिवर्ती कोरोनोवायरस की तरह दिखता है।"


दूसरे चरित्र का जवाब है: “कोरोना? फिर MERS? ”

“MERS, SARS, सामान्य फ्लू। वे सभी एक ही जीन जानकारी वाले एक ही जीन परिवार में आते हैं। कोरोनावायरस श्वसन तंत्र पर हमला करता है। 2015 में MERS महामारी के दौरान, मृत्यु दर 20 प्रतिशत से अधिक थी, ”डॉक्टर कहते हैं।

"लेकिन यह एक हथियार के रूप में उपयोग करने के लिए पर्याप्त गंभीर नहीं है।" क्या मै गलत हु?" दूसरे व्यक्ति से पूछता है, जिसमें डॉक्टर कहता है, “जैसा मैंने कहा, यह एक उत्परिवर्ती वायरस है। किसी ने इसे मृत्यु दर बढ़ाने के लिए 90 प्रतिशत तक बढ़ा दिया। ”

जाहिर है, इस फुटेज के ऑनलाइन होने के बाद, सोशल मीडिया ने My Secret, Terrius को ट्रेंड करना शुरू कर दिया और दुनिया भर के यूजर्स नेटफ्लिक्स पर एपिसोड की खोज करने लगे। कुछ (जैसे भारत में) निराश थे, जबकि अन्य ने उनके षड्यंत्र के सिद्धांतों को जोड़ा।



Click hear :- सीन दिशा पटानी और टाइगर श्रॉफ की बहन कृष्णा की वायरल टिकटोक वीडियो?

Netflix,

Inc. (/ ɛnɛtfl /ks /) एक अमेरिकी मीडिया-सेवा प्रदाता और प्रोडक्शन कंपनी है, जिसका मुख्यालय कैलिफोर्निया के लॉस गेट्स, 1997 में रीड हेस्टिंग्स और मार्क रैंडोल्फ द्वारा स्कॉट्स वैली में स्थापित किया गया है। कंपनी का प्राथमिक व्यवसाय इसकी सदस्यता-आधारित स्ट्रीमिंग सेवा है, जो फिल्मों और टेलीविजन कार्यक्रमों की एक लाइब्रेरी की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्रदान करती है, जिसमें इन-हाउस भी निर्मित हैं।

[११] अप्रैल 2019 तक, नेटफ्लिक्स के पास दुनिया भर में 148 मिलियन से अधिक सब्सक्रिप्शन थे, जिसमें संयुक्त राज्य अमेरिका में 60 मिलियन और फ्री ट्रायल सहित कुल 154 मिलियन से अधिक सब्सक्रिप्शन थे। [12] यह मुख्य भूमि चीन (स्थानीय प्रतिबंधों के कारण), सीरिया, उत्तर कोरिया और क्रीमिया (अमेरिकी प्रतिबंधों के कारण) को छोड़कर दुनिया भर में उपलब्ध है। कंपनी के कार्यालय भारत, नीदरलैंड, ब्राजील, जापान और दक्षिण कोरिया में भी हैं। [१३] नेटफ्लिक्स मोशन पिक्चर एसोसिएशन (एमपीए) का सदस्य है।

नेटफ्लिक्स के प्रारंभिक व्यवसाय मॉडल में मेल द्वारा डीवीडी की बिक्री और किराये शामिल थे, लेकिन हेस्टिंग्स ने कंपनी के शुरुआती डीवीडी किराये के कारोबार पर ध्यान देने के लिए लगभग एक साल बाद बिक्री छोड़ दी। [११] [१४] नेटफ्लिक्स ने 2010 में डीवीडी और ब्लू-रे किराये के कारोबार को बनाए रखते हुए स्ट्रीमिंग मीडिया की शुरुआत के साथ अपने व्यवसाय का विस्तार किया। 2010 में कनाडा में उपलब्ध स्ट्रीमिंग के साथ कंपनी का अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर विस्तार हुआ, [15] जिसके बाद लैटिन अमेरिका और कैरिबियन का स्थान आया। नेटफ्लिक्स ने 2012 में अपनी पहली श्रृंखला लिलीहैमर की शुरुआत करते हुए कंटेंट-प्रोडक्शन उद्योग में प्रवेश किया।

2012 से, नेटफ्लिक्स ने फिल्म और टेलीविजन श्रृंखला दोनों के लिए निर्माता और वितरक के रूप में अधिक सक्रिय भूमिका निभाई है, और उस अंत तक, यह अपनी ऑनलाइन लाइब्रेरी के माध्यम से "नेटफ्लिक्स मूल" सामग्री की एक किस्म प्रदान करता है।

[16] जनवरी 2016 तक, नेटफ्लिक्स सेवाओं का संचालन 190 से अधिक देशों में हुआ। [17] नेटफ्लिक्स ने 2016 में अनुमानित 126 मूल श्रृंखलाओं और फिल्मों को किसी भी अन्य नेटवर्क या केबल चैनल से अधिक रिलीज़ किया। [18] नई सामग्री का उत्पादन करने, अतिरिक्त सामग्री के अधिकारों को सुरक्षित करने और 190 देशों में विविधता लाने के उनके प्रयासों के परिणामस्वरूप कंपनी को अरबों का ऋण मिला है: सितंबर 2017 तक 21.9 बिलियन डॉलर, जो पिछले वर्ष के मुकाबले $ 16.8 बिलियन था।

[19] इसका 6.5 बिलियन डॉलर दीर्घकालिक ऋण है, जबकि शेष दीर्घकालिक दायित्वों में है। [20] अक्टूबर 2018 में, नेटफ्लिक्स ने घोषणा की कि वह नई सामग्री को निधि में मदद करने के लिए ऋण में $ 2 बिलियन बढ़ाएगा। [21]

नेटफ्लिक्स की स्थापना 29 अगस्त, 1997 को स्कॉटलैंड वैली, कैलिफोर्निया में मार्क रैंडोल्फ [25] [26] और रीड हेस्टिंग्स द्वारा की गई थी। रैंडोल्फ ने हेस्टिंग्स की कंपनी, शुद्ध अटरिया के लिए एक विपणन निदेशक के रूप में काम किया।

[२ a] Randolph, MicroWarehouse के एक सह-संस्थापक थे, जो एक कंप्यूटर मेल ऑर्डर कंपनी थी, और बाद में मार्केटिंग के उपाध्यक्ष के रूप में बोरलैंड इंटरनेशनल द्वारा नियोजित किया गया था।

 एक कंप्यूटर वैज्ञानिक और गणितज्ञ हेस्टिंग्स ने 1997 में सिलिकॉन वैली के इतिहास में सबसे बड़ा अधिग्रहण किया, जो कि शुद्ध अटरिया को 1997 में 700 मिलियन डॉलर में बेचा गया। वे विलय के अनुमोदन के लिए सरकारी नियामकों की प्रतीक्षा करते हुए, सनीवेल में सांता क्रूज़ और प्योर अटरिया के मुख्यालय में अपने घरों के बीच आवागमन करते हुए नेटफ्लिक्स के लिए विचार के साथ आए, [28] हालांकि हैस्टिंग्स ने कई अलग-अलग स्पष्टीकरण दिए हैं कि यह विचार कैसे बनाया गया था। [ 29]

हेस्टिंग्स ने नेटफ्लिक्स के लिए स्टार्टअप कैश में $ 2.5 मिलियन का निवेश किया। [30] [१४] रैंडोल्फ ने ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन की प्रशंसा की और एक समान मॉडल का उपयोग करके इंटरनेट पर बेचने के लिए पोर्टेबल आइटमों की एक बड़ी श्रेणी खोजना चाहता था।

 उन्होंने वीएचएस टेपों को स्टॉक के लिए बहुत महंगा माना और जहाज के लिए बहुत नाजुक माना। जब उन्होंने डीवीडी के बारे में सुना, जो पहली बार 24 मार्च, 1997 को संयुक्त राज्य अमेरिका में पेश किया गया था, [31] उन्होंने सांताक्रूज में हेस्टिंग्स के घर के लिए एक कॉम्पैक्ट डिस्क मेल करके, डीवीडी को बेचने या किराए पर लेने की अवधारणा का परीक्षण किया।

 जब डिस्क बरकरार हुई, तो उन्होंने $ 16 बिलियन के होम वीडियो सेल्स और रेंटल इंडस्ट्री को लेने का फैसला किया। [२act] हेस्टिंग्स को अक्सर यह कहते हुए उद्धृत किया जाता है कि उन्होंने अपोलो 13. की ​​एक प्रति वापस करने के लिए देर से ब्लॉकबस्टर स्टोर पर $ 40 का जुर्माना लगाने के बाद नेटफ्लिक्स शुरू करने का फैसला किया था। लेकिन यह एक अप्रोचफाल कहानी है जिसे उन्होंने और रैंडोल्फ ने कंपनी के बिजनेस मॉडल और प्रेरणा को समझाने के लिए डिज़ाइन किया है। [28]

नेटफ्लिक्स ने दुनिया के पहले ऑनलाइन डीवीडी रेंटल स्टोर के रूप में लॉन्च किया, जिसमें केवल 30 कर्मचारी और 925 टाइटल उपलब्ध थे, जो उस समय प्रिंट में डीवीडी की पूरी सूची थी, [32] दरों और नियत तारीखों के साथ प्रति-किराया मॉडल के माध्यम से। यह इसके ईंटों और मोर्टार प्रतिद्वंद्वी, ब्लॉकबस्टर के समान था। [३३] [२ br]

नेटफ्लिक्स ने सितंबर 1999 में मासिक सदस्यता अवधारणा की शुरुआत की, [34] और फिर 2000 की शुरुआत में एकल-किराये मॉडल को हटा दिया। उस समय से (नेटफ्लिक्स का तकनीकी विवरण देखें), कंपनी ने फ्लैट-शुल्क के व्यवसाय मॉडल पर अपनी प्रतिष्ठा बनाई है नियत तारीखों के बिना असीमित किराया, देर से शुल्क, शिपिंग और हैंडलिंग शुल्क, या प्रति-शीर्षक किराये की फीस। [३५]

2000 में, जब नेटफ्लिक्स के पास लगभग 300,000 ग्राहक थे और अपने डीवीडी की डिलीवरी के लिए अमेरिकी डाक सेवा पर निर्भर थे, तो वे पैसे खो रहे थे और $ 50 मिलियन के लिए ब्लॉकबस्टर द्वारा अधिग्रहण करने की पेशकश की। उन्होंने प्रस्ताव दिया कि Netflix, जिसे ब्लॉकबस्टर डॉट कॉम के रूप में नाम दिया जाएगा, ऑनलाइन कारोबार को संभालेगी, जबकि ब्लॉकबस्टर डीवीडी का ध्यान रखेगी, जिससे वे यूएस पोस्टल सेवा पर कम निर्भर होंगे। प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया गया था। [३६] [३ []

जबकि उन्होंने 2001 की शुरुआत में तेज विकास का अनुभव किया था, उस साल डॉट-कॉम बबल फट और 11 सितंबर के हमले बाद में हुए, जिससे कंपनी बुरी तरह प्रभावित हुई और उन्हें अपने 120 कर्मचारियों में से एक-तिहाई कर्मचारियों को मजबूर होना पड़ा। हालाँकि, डीवीडी खिलाड़ियों की बिक्री अंततः बंद हो गई क्योंकि वे अधिक किफायती हो गए, थैंक्सगिविंग समय के आसपास $ 200 के लिए बेच दिया, उस वर्ष के सबसे लोकप्रिय क्रिसमस उपहारों में से एक बन गया। 2002 की शुरुआत में, नेटफ्लिक्स ने अपने सब्सक्रिप्शन व्यवसाय में भारी वृद्धि देखी। [38] [39]

नेटफ्लिक्स ने 29 मई, 2002 को एक आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (IPO) की शुरुआत की, जिसमें 5.5 मिलियन शेयर आम शेयर की बिक्री के साथ US $ 15.00 प्रति शेयर की कीमत पर हुए। 14 जून 2002 को, कंपनी ने समान मूल्य पर सामान्य स्टॉक के अतिरिक्त 825,000 शेयर बेचे। अपने पहले कुछ वर्षों के दौरान पर्याप्त नुकसान होने के बाद, नेटफ्लिक्स ने वित्तीय वर्ष 2003 के दौरान अपना पहला लाभ पोस्ट किया, यूएस $ 272 मिलियन के राजस्व पर यूएस $ 6.5 मिलियन लाभ अर्जित किया। 2005 में, 35,000 अलग-अलग फिल्में उपलब्ध थीं, और नेटफ्लिक्स ने हर दिन 1 मिलियन डीवीडी बाहर भेज दी। [40]

नेटफ्लिक्स के एक प्रमुख निर्माता और बोर्ड के सदस्य रैंडोल्फ, 2004 में कंपनी से सेवानिवृत्त हुए। [41]

नेटफ्लिक्स पर "एक दिन की डिलीवरी" के साथ "असीमित किराया" के दावों के संबंध में झूठे विज्ञापन के लिए 2004 में मुकदमा दायर किया गया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

if you have any douts please let me know